Loading...
loading...
Loading...
loading...
No icon

चुपचाप 1 चम्मच जैतून के तेल में 1 नींबू निचोड़ लें फिर देखे चमत्कार !

Loading...
heelo

हम आपके लिए कई ब्यूटी टिप्स देते रहते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि सुंदर दिखने के लिए सबसे ज़रूरी बात क्या है? वो है स्वस्थ शरीर. अगर आप स्वस्थ नहीं हैं तो कोई भी उपाय या क्रीम आपकी स्किन में चमक नहीं ला सकते.

आज हम आपको एक प्राकृतिक उपाय बता रहे हैं जो स्वास्थ्य के लिये अत्यंत लाभदायक है और यह आपके समय के कुछ ही क्षण लेगा. इसके लिए आपको सिर्फ 2 सामग्री की आवश्यकता होगी जो है जैतून का तेल और नींबू.

बस इस मिश्रण का 1 चम्मच आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों(टॉक्सिन्स) को ख़त्म कर सकता है लेकिन इसका केवल ये एक ही लाभ नहीं है. इसके कई अन्य लाभ हैं जो नीचे दिए गए हैं-

1. गठिया ( रूमैटिज़म )

इस संयोजन में शक्तिशाली एंटी-इनफ्लमेटरी गुण होता है, जो गठिया के मामले में बेहद फायदेमंद हैं. इस उपाय के नियमित उपयोग से जोड़ों के दर्द में राहत मिलती है.

2. हृदय की समस्यायें (कार्डियोवॅस्क्युलर समस्या)

यह उपाय अपनी उच्च फैटी एसिड की वजह से दिल से संबंधित समस्याओं से बचाता है और इलाज भी करता है. यह खराब कोलेस्ट्रॉल को काबू मे रखता है और रक्त परिसंचरण में सुधार लाता है.


 

वजन बढ़ाने में भी कौंच पाक का इस्तेमाल कारगर साबित होता है. इस औषधि के सेवन से मर्द के बल में इजाफा होता है. Dr. Nuskhe kaunch pak helps in building strength, stamina & vitality as well as libido. It gives you proper energy. कौंच के सेवन से यौन शक्ति में सुधार होता है और वीर्य के अभाव से उत्‍पन्‍न नपुसंकता नष्‍ट होती है। इसके सेवन से यौन क्षमता बढ़ने से पुरुष देर तक यौन संबंध में संलग्‍न रहकर अधिक यौन आनंद प्राप्‍त कर सकता है। 20 से 30 ग्राम की मात्रा में कौंच के चूर्ण का सेवन कर दूध पीने से यौन शक्ति के साथ शारीरिक क्षमता भी बढ़ती है।

आज ही आर्डर करें ayurvedastreet.com 

3. यह गुर्दे, लिवर और पित्ताशय की थैली को बेहतर बनाता है

कई विशेषज्ञों के मुताबिक, रोज़ सुबह खाली पेट इस मिक्स्चर को पीने से पित्त में पथरी बनने में बचाव होता है. नाश्ते से पहले इसे एक गिलास पानी के साथ पीने से यह गुर्दे, लिवर और पित्ताशय की थैली को साफ़ करता है, जिससे उनके कार्य में सुधार आता है.

4. कब्ज से राहत मिलती है

जैतून के तेल में लेक्सेटिव प्रभाव होता है, यही कारण है कि कई लोगों का मानना है कि यह कब्ज से राहत दिलाता है. जब इसे नींबू के रस के साथ मिला दिया जाता है तो यह शरीर से अपशिष्ट पदार्थ बाहर निकाल कर शरीर की सफाई कर देता है और पाचन को बेहतर बनाता है.

Loading...
loading...

Comment


X