Loading...
loading...
Loading...
loading...
No icon

सिर्फ इन फलो के जूस को पीने से करें कब्ज जैसी समस्या का समाधान !

Loading...
heelo

कब्ज एक ऐसी समस्या है जो लोगों के अंदर मिल ही जाती है। इसकी समस्या तब होती है जब आपका पेट ठीक से साफ नहीं होता है। कब्ज एक ऐसी समस्या है जो आपको बेचैन कर देती है और लगातार अगर ये आपके शरीर में रहे तो आपके शरीर को कई बीमारियां भी घेर सकती है। इसका मुख्य कारण कम पानी पीना होता है इसलिए आपकी आतों में सूखापन आ जाता है और आपको मल त्यागने में काफी जोर लगाना पड़ता है।

 

आज आपको हम कुछ ऐसे जूस के बारे में बताएंगे जो आपके लिए वरदान साबित हो सकते है और इनके नियमित सेवन से आपको कब्ज जैसी गंभीर समस्या से छुटकारा मिल सकता है। आइए जानते हैं कौन से फलों के जूस होते है कब्ज में रामबाण.....

 

मोसम्बी का जूस मोसम्बी का जूस कब्ज को सही करने के लिए अचूक औषधि है। दरअसल इसमें एसिड पाया जाता है जो आपके आंतों से इंफेक्शन पैदा करने वाले पदार्थ को निकाल देता है। इसके साथ आप एक चुटकी नमक मिलाके पिए तो इसका असर बढ़ जाता है।

 

पाइन एप्पल का जूस अनानास का जूस कब्ज के लिए बहुत लाभदायक है। इसका जूस ही नहीं बल्कि फल भी कब्ज के लिए फायदेमंद है। पाइन एप्पल में एंजाइम पाया जाता है जिसको हम ब्रोमलेन कहते है। ये पेट में पहुंचकर आतों को नियंत्रित करता है और पाचन क्रिया को सही करता है।

नींबू का जूस आप जानते ही होंगे की नीबूं को विटामिन C का श्रोत माना जाता है। इसलिए रोजाना खाने के बाद एक गिलास नींबू का रस पीने से कब्ज से छुटकारा मिल जाएगा
 

सेब का जूस सेब के जूस मे आयरन भरपूर मात्रा में पाया जाता है, साथ ही इसमें सोर्बिचोल होता है जो शरीर में पहुंचकर पाचन क्रिया को मजबूत करता है।
 

संतरे का जूस संतरें में फाइबर और विटामिन C भरपूर मात्रा में पाया जाता है। ये आपके पाचन तंत्र को सही करके कब्ज से छुटकारा दिलाता है।
 

Loading...
loading...

Comment


X